कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय

कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय



आज हम आपको बताने जा रहे हैं कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय । 


कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय में सबसे पहला उपाय है।  5 छुहारे, 3 काजू और 2 बादाम को एक गिलास दूध में मिलाकर अच्छी तरह उबालें और इसमें दो चम्मच मिश्री मिलाकर रात में सोने से पहले कुछ दिनों तक लगातार पिये इससे शारीर की बहुत प्रकार की कमजोरी ठीक हो सकती  है।


केले और दूध 


कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय  में अगला उपाय है, केले और दूध, रोज सुबह दो  केला खाने के बाद  दूध पीने  से शरीर को शक्ति मिलती है बता दें कि दूध और केला साथ में लेने से शरीर में चरबी का विकास होता है और शारीरिक शक्ति भी बढ़ती  है। ये उपाय पतले दुबले व्यक्ति के लिए काफी फायदेमंद होता है।


 अंडे 


कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय  में अगला उपाय है, अंडे , शरीर से कमजोरी दूर करने के लिए अण्डे खाना सबसे ज्यादा लाभदायक उपाय होता है। अगर आप अपने शरीर की कमजोरी दूर करना चाहते हैं तो अंडे खाना आज से शुरू कर दें । यदि आप प्रतिदिन 1 से 2 अंडे खाएंगे तो जल्द ही आपकी कमजोरी दूर हो जाएगी और आपका शरीर सुडोल और तंदरुस्त हो जायेगा । 


अंकुरित चने और मूंग


कमजोरी दूर करने के अचूक घरेलू उपाय  में अगला उपाय है ,अंकुरित चने और मूंग , जो लोग शाकाहारी हैं वो , अंकुरित चने और मूंग का सेवन कर सकते है। इन अंकुरित चने और मूंग में अंडे के मुकाबले ज्यादा प्रोटीन होता है और यह सरलता से डायजेस्ट भी हो जाते है। अंकुरित चने और मूंग के सेवन से आप के बॉडी को ज्यादा पॉवर मिलती है। और हमारे शरीर मांसपेशियों का विकाश होता है। 




Post a Comment

1 Comments