अमेज़न से पैसे कैसे कमाए


नमस्कार  इस post को आप पड़ रहे है, मतलब आप Amazon से पैसे कमाना चाहते है। इस post के माध्यम से आपको अमेजन से पैसे कमाने के तरीके बताने वाला हूं जिसकी  मदद  से आप जानेंगे कि अमेज़न से पैसे कैसे कमाए

यदि आप सच मे Amazon से पैसे कमाना चाहते है तो इस आर्टिकल को  सुरु से लेकर अतः तक जरूर पढ़े क्यू कि, इस पोस्ट में बताया गया है कि आप  Amazon से पैसे कैसे कमाए





#  Amazon मे सेलर बनकर 

Amazon का खुदका प्रोडक्ट जादा नहीं है, हम जैसे लोग हो amazon से अपना सामान को बेचते है और खरीदते है। जो लोग amazon से अपना सामान बेचते है तो उसको amazon का seller कहते है।

कोई भी amazon का सेलर बन सकता है। यदि आपको आमजन का सेलर बनना चाहते है तो बन सकते है और जब amazon से कोई आपका सामान खरीदेगा तो आपको उसके पैसे मिल जाएंगे।

पर हां, amazon से आप जितना प्रोडक्ट बेचेंगे तो amazon आपसे कुछ कमीशन लेती है।


# Amazon Ads (Advirtise your Product)


अमेजन से पैसे कमाने का यह तरीका  थोड़ा अलग  है। ये उन लोगो के लिए काफी  फायदेमंद है जो लोग amazon के अलावा अलग कई  शॉपिंग वेबसाइट के जरिए पैसे कमा रहे है। Amazon Ads को Amazon सेलर भी अपनी कमाई बढ़ाने के  लिए उपयोग करते है।

Amazon Ads का मतलब होता है कि आप का प्रोडक्ट जो भी आप बेच रहे है, उसका Ad Amazon मे  चला सकते है। और उस ads के जरिए आपके प्रोडक्ट को यदि कोई भी खरीदता है तो उसकी पूरा कमाई आपकी  होता है।

जब आप Amazon जैसी बड़ी वेबसाइट पर Ads चलते है तो आपके प्रोडक्ट के  बिकने का संभावना काफी ज्यादा  होती है। लोगों को ज़ादा फायदा हो रहा है इसलिए लोग Amazon Ads का उपयोग कर रहे है।


# Amazon Affiliate marketing

यदि आप एक ब्लॉगर या youtuber है। तो आपकी ये कोशिश जरुर रहती होगी की आप ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा  सकें।। उसके लिए आप Ads लगा कर अपनी साइट और यूट्यूब वीडियो पर ज्यादा से ज्यादा views  लाने की कोशिश करते होंगे।

क्या आप जानते है  Amazon एफिलिएट मार्केटिंग में बिना ट्रैफिक बढाये Earning  बढ़ाई जा सकती है।तो अगर आप भी उन् लोगो में से है जो हार्ड वर्क से ज्यादा स्मार्ट work करना पसंद करते है, तो आपको amazon Affiliate marketing kya Hai और ये कैसे काम करती है समझना  होगा।

amazon Affiliate Marketing को आप ऐसे समझ सकते है ,कोई प्रोडक्ट्स बनांने वाली या प्रोडक्ट्स को बेचने वाली Online Companies के प्रोडक्ट्स या Services को आप अपने खुद के द्वारा प्रोमोट कर बेचते हो तो हर बार आपके द्वारा बेचे हए प्रोडक्ट्स या Services पर आप को वह Online Companies एक निश्चित राशी या कमिसन का भुगतान करते है, इसे  Affiliate Marketing कहते है।

आप जिस प्रोडक्ट को प्रमोट कर रहे है। उसी  हिसाब से कमीशन $1 से $1000 भी हो सकता है

amazon एफिलिएट मार्केटिंग में कमीशन  प्रोडक्ट के हिसाब से अलग अलग होता है।  किसी प्रोडक्ट पर जितने का प्रोडक्ट है उसके पर्सेंटेज हमें मिलता है तो किसी पर फिक्स परसेंटेज होता है।

अब आप मान लीजिए कि आपके पास कोई ऐसे प्लेटफार्म है जहाँ आपसे बहुत लोग जुड़े हुए है।। तो आप उनके काम का प्रोडक्ट उनको Sagest कर सकते है।और यदि कोई  आप द्वारा दी गई लिंक से क्लिक करके उस प्रोडक्ट को खरीदते है तो आपको उसका कमीशन मिल जाएगा ।


मुझे उम्मीद है आपको आपके सवाल अमेजन से पैसे कैसे कमाए का जवाब मिल गया होगा। आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे और भी अधिक लोगों से शेयर करें। आपने हमें आपका कीमती समय दिया आपका बहुत धनवाद ।